×
userImage
Hello
 Home
 Dashboard
 Upload News
 My News
 All Category

 News Terms & Condition
 News Copyright Policy
 Privacy Policy
 Cookies Policy
 Login
 Signup
 Home All Category
Saturday, Jul 13, 2024,

Achievement / Across the Country / India / Delhi / New Delhi
1st Training Squadron Indian Navy

By  AgcnneduNews... /
Sun/May 12, 2024, 10:27 AM - IST -150

  • प्रथम प्रशिक्षण स्क्वाड्रन (1टीएस) जहाज पर 106 एकीकृत अधिकारी प्रशिक्षु पाठ्यक्रम (आईओटीसी) के अंतर्गत समुद्री प्रशिक्षण का समापन।
  • दक्षिणी नौसेना कमान के फ्लैग ऑफिसर कमांडिंग-इन-चीफ ने गहरे समुद्र में संचालित प्रशिक्षण चरण के सफल समापन पर प्रशिक्षुओं की सराहना की और मेधावी प्रशिक्षुओं को ट्रॉफी प्रदान की।
New Delhi/

नई दिल्ली/प्रथम प्रशिक्षण स्क्वाड्रन (1टीएस) जहाज पर कड़े समुद्री प्रशिक्षण के पूरा होने के उपलक्ष्य में 09 मई, 2024 को 106 एकीकृत अधिकारी प्रशिक्षु पाठ्यक्रम (आईओटीसी) के लिए एक समापन रात्रिभोज का आयोजन किया गया था। दक्षिणी नौसेना कमान के फ्लैग ऑफिसर कमांडिंग-इन-चीफ वाइस एडमिरल वी श्रीनिवास इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि थे। कई अंतर्राष्ट्रीय प्रशिक्षुओं सहित 99 समुद्री प्रशिक्षुओं ने 1टीएस के पोर्टल से सफलतापूर्वक अपना प्रशिक्षण पूरा किया है। दक्षिणी नौसेना कमान के फ्लैग ऑफिसर कमांडिंग-इन-चीफ ने गहरे समुद्र में संचालित प्रशिक्षण चरण के सफल समापन पर प्रशिक्षुओं की सराहना की और मेधावी प्रशिक्षुओं को ट्रॉफी प्रदान की।

मिडशिपमैन सी प्रणीत को सर्वश्रेष्ठ ऑल राउंड सी ट्रेनी के लिए टेलीस्कोप का पुरस्कार दिया गया और मिडशिपमैन पीपीके रेड्डी को ओवरऑल ऑर्डर ऑफ मेरिट में प्रथम स्थान पाने के लिए बाइनोक्युलर प्रदान किया गया।

मुख्य अतिथि ने प्रशिक्षुओं को संबोधित करते हुए उन्हें लगातार बदलते युद्ध कौशल एवं रणनीति, प्रौद्योगिकी की गतिशीलता के साथ ज्ञान प्राप्त करने और समुद्री पर्यावरण को समझने की दिशा में कड़ी मेहनत करने के लिए प्रोत्साहित किया। इस अवसर पर वाइस एडमिरल वी श्रीनिवास ने एक सैन्य प्रमुख के गुणों पर प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि सैन्य दल की कमान संभालने वाले को गति, सुरक्षा एवं मनोबल बनाए रखते हुए अत्यधिक कार्य कुशलता और कर्मियों के प्रति सहानुभूति के साथ कार्य करना चाहिए। इसके लिए 'सेवा परमो धर्म' या 'स्वयं से पहले सेवा' हमेशा आदर्श वाक्य होना चाहिए।

11 मई, 2024 को आईएनएस तीर पर एक डिवीजन का आयोजन किया गया था, जिसका निरीक्षण दक्षिणी नौसेना कमान के सीएसओ (टीआरजी) रियर एडमिरल सतीश शेनाई के द्वारा किया गया था। यहां पर प्रशिक्षित हुए अधिकारी अब जहाज पर प्रशिक्षण को वास्तविक रूप से अमल करने के लिए पश्चिमी और पूर्वी समुद्र तट पर अग्रिम पंक्ति के विभिन्न नौसेना युद्धपोतों तथा तटरक्षक गश्ती जहाजों में शामिल होंगे। मॉरीशस तट रक्षक की सहायक कमांडेंट प्रिशिता जुगमाह 1टीएस से समुद्री प्रशिक्षण पूरा करने वाली पहली महिला प्रशिक्षु बनी हैं।

By continuing to use this website, you agree to our cookie policy. Learn more Ok